Ads 1

Bihar SSC Stenographer Vacancy 2023 /BSSC Stenographer New Recruitment 2023 /इंटर पास करें आवेदन, बिहार में नई भर्ती

Public Seva help WhatsApp  ग्रुप में जुड़ने के लिए यहाँ दबाएँ टेलीग्राम ग्रुप joint Teligram

Bihar SSC Stenographer Vacancy 2023 इंटर पास करें आवेदन, बिहार में नई भर्ती : बिहार में इंटर पास के लिए नया Job नोटिस जारी किया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि यह भर्ती उन कर्मचारियों द्वारा की जाती है जिनका चयन स्टाफ द्वारा किया जाता है। यह भर्ती स्टेनोग्राफर/ट्रेनी के पद के लिए की गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन की तिथियां 15 मई से 14 जून 2023 निर्धारित की गई हैं। इस आवेदन में कुल 232 पदों को आरक्षित किया जा सकता है।
Public Seva help WhatsApp  ग्रुप में जुड़ने के लिए यहाँ दबाएँ टेलीग्राम ग्रुप joint Teligram

आज की इस पोस्ट में हम इस भर्ती के बारे में और अधिक जानकारी, कैसे करें आवेदन और इस भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी जो जानना बहुत जरूरी है। आवेदन करने से पहले, आवेदकों को आधिकारिक आधिकारिक अधिसूचना, नीचे दी गई तालिका में उपलब्ध सीधे डाउनलोड लिंक को देखना होगा। इसके अलावा, इस भर्ती के बारे में पूरी जानकारी जैसे रैंक, वर्ष सीमा सहित आवेदन प्रक्रिया की पूरी जानकारी के लिए आवेदक इस लेख को अंत तक पढ़ें। आवेदन लिंक नीचे दी गई तालिका में दिए गए हैं। href="https://blogger.googleusercontent.com/img/b/R29vZ2xl/AVvXsEigMbXjHscOcoV31E1XfSQBhAcJSLWpoALy0SjUNq4JGbHDiOjoBctfqrBOE7CCG9xiV9pmS--0s7VhLyNUqCdUP-3VnL0Ims7NAbqbotIRtrvKpWQ6m6rg9-F3I-pIRd_q_2MmQLPax5mKLTVhpTb0gXlNPUf5WvIk-uI_7jf5mqBsJkpEmt6sZgbq/s899/Screenshot_20230517-103242.jpg" style="margin-left: 1em; margin-right: 1em;">


Bihar SSC Stenographer Vacancy 2023 View













Bihar Stenographer Recruitment 2023 Application Fee  

बिहार आशुलिपिक भर्ती 2023 के आवेदन के लिए आगे और पीछे के आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क ₹540, जबकि नियमित और अनुसूचित आवेदकों के लिए ₹135, इसके अलावा महिलाओं और सभी प्रकार के विकलांग व्यक्तियों के लिए ₹135 है, जहाँ बिहार। गैर-राज्य क्षेत्रों के सभी आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क ₹540 निर्धारित किया गया है। भुगतान केवल डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, यूपीआई आदि के माध्यम से ऑनलाइन किया जा सकता है। आवेदन शुल्क का भुगतान 14 जून, 2023 तक किया जाना चाहिए।











Public Seva help WhatsApp  ग्रुप में जुड़ने के लिए यहाँ दबाएँ टेलीग्राम ग्रुप joint Teligram
BSSC Recruitment 2023 Post Details

यह परियोजना कुल 232 स्थानों पर लागू की जाएगी। स्टेनोग्राफर के 225 पद शामिल हैं जहां 7 संपादकीय पदों पर नियुक्ति की जाएगी।इस भर्ती में पिछड़े वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के साथ-साथ पिछड़ा वर्ग एवं पिछड़ा वर्ग एवं अनुसूचित जनजाति एवं जाति के साथ-साथ पिछड़े वर्ग में प्रगती करने वाली महिलाओं को भी शामिल किया गया है। , विभिन्न अवसरों की संख्या नीचे दिखाई गई है।









Bihar Inter Level Vacancy 2023 Age Required
बिहार सेफाग्रा नाहर रेनोग्राफर वेबसाइट 2023 के प्रवेश के लिए, 45 साल तक बनाया गया है। उसके पास अलग -अलग वर्गों में जाने वाले लोगों का एक अलग वर्ष है। उदाहरण के लिए, बुजुर्ग आदमी के 37 साल के वृद्ध पुरुषों के लिए उच्चतम वर्ष ड्राइविंग महिलाओं के लिए जो अपने पिंजरे को ठीक करते हैं और 42. A की गणना 1 अगस्त, 2022 में Adhaar के रूप में की जाएगी। इसके अलावा, सरकार के पास उपयोगकर्ताओं के लिए उपयोगकर्ताओं के लिए अधिकांश वर्ष में पांच साल की राशि होगी। अंत में पूरी जानकारी के लिए, जो स्कूल जा रहा है, उसने एक बार सेवाओं को पढ़ा है, नीचे दी गई तालिका पर प्रदान की गई है।

Public Seva help WhatsApp  ग्रुप में जुड़ने के लिए यहाँ दबाएँ टेलीग्राम ग्रुप joint Teligram

BSSC Stenographer Vacancy 2023
 Educational Qualification
बिहार इंटर-टियर भर्ती आशुलिपिक पदों पर भर्ती के लिए चयन बोर्ड द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार इस प्रवेश के लिए आवश्यक न्यूनतम योग्यता 12वीं कक्षा या एक है। इसके अतिरिक्त विद्यालय पात्रता की पूर्ण जानकारी के लिए आवेदक नीचे दिए गए लिंक से अधिसूचना को पूर्ण रूप से डाउनलोड कर अवश्य पढ़ें।














 Selection Process In Bihar BSSC Inter Level Recruitment 2023
यदि न्यू बिरर भारती 2023 में 40,000 अनुरोधों की अनुमति है, तो कई अनुरोधों को प्राप्त करने पर कई चरणों में एक पैमाने पर जांच की जाएगी। इस सर्वेक्षण में, सामान्य अध्ययन, विज्ञान और गणित और नियंत्रण नियंत्रणों का एक प्रश्न और प्रकार का विषय है। प्रश्नों की संख्या 150 होनी चाहिए, एक वकील के पास एक दूसरे को प्रदान करने के लिए 2 घंटे और 15 मिनट होना चाहिए। जबकि समय में चीजें काट दी जाएंगी। 
 1. Priliminary Exam
2. Practical / Skill Test
3. Document Verification
4. Medical Examination

आंदोलन पांच गुना आगे बढ़ता है, लोगों की संख्या मूल्य की शुरुआत का सर्वेक्षण लाती है। परीक्षण परीक्षण में, 80 शब्द प्रति मिनट फ़ाइल चार मिनट की गति से 4 मिनट तक। न केवल लेख को लिखना शुरू करने से 1 मिनट पहले मार्क दिया जाएगा। श्रुति को चिह्नित करने के लिए, इसे 20 मिनट दिया जाएगा, जब यह नहीं दिया जाता है, तो यह इन मोबाइल कंप्यूटर के लिए अनिवार्य है और हिंदी में 50 मिनट प्रति मिनट है।
Public Seva help WhatsApp  ग्रुप में जुड़ने के लिए यहाँ दबाएँ टेलीग्राम ग्रुप joint Teligram
Required Document For BSSC Stenographer Online Form 2023?

आवेदक का आधार कार्ड
पैन कार्ड
शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
पासपोर्ट साइज फोटो
हस्ताक्षर
चालू मोबाइल नंबर
आवेदक का Email ID
How To Apply Online For BSSC Bihar Stenographer Online Form 2023

Bihar SSC Inter Level Vacancy Online Form Kaise Bhare/Bihar SSC Stenographer Bharti Online Apply Kaise Karen आइए जानते हैं 

इसके लिए परीक्षार्थी को सर्वप्रथम विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका लिंक नीचे टेबल में दिया गया है। 
उनके आवेदन के आवेदन लिंक पर क्लिक करें। 
उसके बाद आवेदन में मांगी गई जानकारी भरें, आवश्यक दस्तावेजों को स्कैन कर अपलोड करें। 
अंत में, भुगतान के साथ आवेदन जमा करें और एक बार स्वीकृत आवेदन को प्रिंट कर लें।

Online apply Links

Start Date To Apply Online 15 May 2024
Last Date To Apply Online 14june 2023
Apply online Click here
Official notification  Click here
How to Apply process Click here



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.